धर्म कर्म
Trending

Chaitra Navratri 2024: चैत्र नवरात्रि का आज पहला दिन.. मां दुर्गा की आराधना में डूबे प्रदेशवासी, मंदिरों में उमड़ी भक्तों की भीड़

चैत्र नवरात्रि आज यानी 9 अप्रैल से शुरू हो गई है. आज से हिंदू नववर्ष भी शुरू हो रहा है. नवरात्र के पहले दिन शक्ति रूपा मां का मंदिर परिसर जयकारों से गूंज रहा है

आस्था एवं धार्मिक, Chaitra Navratri 2024:  चैत्र नवरात्रि आज यानी 9 अप्रैल से शुरू हो गई है. आज से हिंदू नववर्ष भी शुरू हो रहा है. नवरात्र के पहले दिन शक्ति रूपा मां का मंदिर परिसर जयकारों से गूंज रहा है। (आज लाइव समाचार और अपडेट 09 अप्रैल 2024) देवी मां के दर्शन के लिए भक्त सुबह से ही मंदिरों में पहुंच रहे हैं। रायपुर समेत प्रदेश भर के माता के मंदिरों में भक्तों के जयकारों से पूरा परिसर भक्तिमय हो गया।

नवरात्रि के पहले दिन मां पार्वती के अवतार शैलपुत्री की पूजा की जाती है

हिमालय की पुत्री होने के कारण इन्हें शैलपुत्री कहा जाता है। मां शैलपुत्री को समर्पित है नवरात्रि का पहला दिन, जानिए क्या है महत्व? हिंदू कैलेंडर के अनुसार, चैत्र माह के शुक्ल पक्ष की प्रतिपदा तिथि से चैत्र नवरात्रि की शुरुआत होती है। (आज लाइव समाचार और अपडेट 09 अप्रैल 2024) चैत्र नवरात्रि की शुरुआत के साथ ही नया हिंदू वर्ष भी शुरू हो जाता है। चैत्र नवरात्रि पर लगातार 9 दिनों तक देवी दुर्गा के नौ रूपों की पूजा और जप करें। नौ दिनों तक देवी पूजा करने के लिए आज घटस्थापना की जाएगी। इसके लिए 2 शुभ मुहूर्त रहेंगे।

Pooja Singh

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार हूं।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर).

Related Articles

Back to top button